Autho Publication
k5ZTPJE19S48E4v0y7pt1Mlgfq0dgp1m.jpg
Author's Image

by

Vivek Tariyal

View Profile

Pre-order Price

199.00

Includes

Author's ImagePaperback Copy

Author's ImageShipping

BUY

उदय - एक नए युग का

Share Icon Icon
Heart Poetry Read 598 Reads

"उदय - एक नए युग का" एक कविता संकलन है जिसमें जीवन के विभिन्न पहलुओं, देश प्रेम एवं सामाजिक मुद्दों पर कविताएँ लिखी गई हैं। प्रस्तुत काव्य संकलन की कविताओं के माध्यम से कवि लोगों के भीतर सोई पड़ी चेतना का आवाह्न करता है। इस काव्य संकलन की कविताएँ जहाँ एक ओर पाठक को प्रेरणा से भर देती हैं वही दूसरी ओर अनकहे सामाजिक मुद्दों के प्रति पाठक की अंतरात्मा को झकझोरती हैं। प्रस्तुत कविताएँ युवा वर्ग को देश के प्रति सजग एवं कर्मशील बनने हेतु प्रेरित करती हैं एवं उसके साथ ही मानव जीवन के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डालते हुए पाठक मन की भावनाओं को छूने का प्रयास करती हैं। कवि का विश्वास है कि कहीं न कहीं पाठक स्वयं को इन कविताओं से जुड़ा हुआ पाएगा। प्रस्तुत कविताएँ मात्र कवि मन की अभिव्यक्ति नहीं हैं अपितु समाज में बदलाव लाने हेतु एक प्रयास हैं। कविताओं में प्रयुक्त एक-एक शब्द समाज के बदलाव एवं मानव सभ्यता के पुनुरुत्थान को समर्पित है।

Who is this book for?

प्रस्तुत काव्य संग्रह समाज के सभी लोगों हेतु है। कविताएँ भावनाओं की सरल, सहज एवं प्रभावशाली अभिव्यक्ति होती हैं। यह न केवल पाठक मन को मंत्रमुग्ध कर देती हैं अपितु पाठक को वांछित कर्म करते हेतु उत्साहित भी करती हैं। इस काव्य संकलन के माध्यम से कवि निराशावादी लोगों को आशा देना चाहता है, देश के युवा वर्ग को देश की बागडोर सँभालने हेतु जगाने का प्रयास कर रहा है एवं समाज पुनुरुत्थान हेतु लेखनी से निकले शब्दों को समर्पित करता है।

Why are you writing it?

कवि मन के भावों की सरल, सहज एवं प्रभावशाली अभिव्यक्ति ही कविताओं को लिखने का मूल उद्देश्य है। अपने विचारों एवं ह्रदय उद्गारों को शब्दों में पिरोने से मिलने वाली संतुष्टि एवं आत्मिक शांति ही मुझे निरंतर लिखने हेतु साहस और आशा प्रदान करती है। मेरा मत है कि साहित्य समाज की संपत्ति है और इसे जन-जन तक पहुँचाना हमारा उत्तरदायित्व है।